Google Maps और Search में अब करें सवाल-जवाब, नया फ़ीचर हुआ लॉन्च

 
Google Maps और Search में अब करें सवाल-जवाब, नया फ़ीचर हुआ लॉन्च
गूगल ने अपने एंड्रॉयड मोबाइल मैप्स के साथ-साथ गूगल मोबाइल सर्च में नया 'Question & answers' (सवाल और जवाब) सेक्शन जोड़ दिया है। जैसा कि आप नाम से अंदाज़ा लगा सकते हैं, नए सेक्शन के जरिए यूज़र मैप पर किसी ख़ास लोकेशन के बारे में अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं। यूज़र, नए सेक्शन के जरिए सवाल-जवाब कर सकते हैं और इसके साथ ही कारोबारियों भी लोगों के साथ आसानी से सीधे बातचीत कर सकते हैं।

'Question & answers' सेक्शन में दी जाने वाली सूचना की सटीकता और वैधता को सुनिश्चित करने के मामले पर, सर्च दिग्गज ने कहा कि कारोबारियों को अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल और जवाब जोड़ने का विकल्प भी मिलेगा। किसी सवाल को पूछने या उसका जवाब देने के लिए यूज़र को गूगल मैप्स या सर्च में किसी लोकेशन को सर्च करना होगा और उसके बाद लोकल बिज़नेस लिस्टिंग को खोलना होगा। इसके बाद 'Question & answers' सेक्शन में जाना होगा।

इस नए लॉन्च हुए सेक्शन के साथ, यूज़र किसी दूसरे यूज़र के सवाल का जवाब देने के साथ ही सवाल पूछ भी सकेंगे। इसके अलावा थंब्स अप आइकन पर टैप कर अच्छी जानकारी वाली एंट्री को वोट भी कर पाएंगे। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''अपवोट किए हुए सवाल और जवाब सेक्शन में सबसे ऊपर दिखाएंगे ताकि सबसे ज़्यादा मददगार कंटेट सबसे आसानी से एक्सेसकिया जा सके।''

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि, जब कोई यूज़र एक सवाल पूछता है तो, गूगल कारोबारियों और दूसरे यूज़र को "knowledgeable answers" का योगदान करने के लिए नोटिफाई भी करेगा। एक बार सवाल का जवाब मिलने के बाद, कंपनी यूज़र को एक नोटिफिकेशन भी भेजेगी। कमेंट के जरिए हमें बताएं कि क्या आप भी नए फ़ीचर के लिए उत्साहित हैं।
आपकी राय
Best AC deals
 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।