Google Maps का स्टे सेफर फीचर ऐसे आएगा आपके काम

Google Maps Stay Safer: आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको गूगल मैप्स में जुड़े इस नए Stay Safer फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Google Maps का स्टे सेफर फीचर ऐसे आएगा आपके काम

Google Maps का स्टे सेफर फीचर ऐसे आएगा आपके काम

ख़ास बातें
  • Google Maps के एंड्रॉयड ऐप में जुड़ा काम का फीचर
  • गूगल ने Google Maps में जोड़े दो नए फीचर
  • Google Maps में जुड़ा शेयर लाइव ट्रिप का भी विकल्प
Google Maps Stay Safer: गूगल अपने यूज़र्स के लिए नेविगेशन सर्विस गूगल मैप्स में नए-नए फीचर्स मुहैया कराने को लेकर काम करती रहती है। हाल ही में यूज़र की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Google Maps के एंड्रॉयड ऐप में एक नए स्टे सेफर (Stay Safer) फीचर को जोड़ा है। गूगल मैप्स में जुड़ा यह नया फीचर लोगों की यात्रियों को अधिक सुरक्षित बनाएगा। आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको Google Maps में जुड़े इस नए Stay Safer फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।

Google Maps में जुड़ा यह फीचर पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे कि टेक्सी और ऑटो आदि में सफर करने वाले यात्रियों के बेहद काम आने वाला है। गूगल मैप्स में जुड़ा स्टे सेफर फीचर टेक्सी या ऑटो आदि के रूट से अलग जाने पर आपको अलर्ट भेजेगा। साथ ही आपको गूगल मैप्स में लाइव ट्रिप शेयरिंग फीचर भी दिखाई देगा।

 

Google Maps Stay Safer: इन बातों का रखें ध्यान

Google Maps में स्टे सेफर फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको स्मार्टफोन में गूगल मैप्स का लेटेस्ट वर्जन होना अनिवार्य है। इसके अलावा फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी, इसके अलावा आपका स्मार्टफोन एंड्रॉयड होना चाहिए क्योंकि यह फीचर Google Maps के एंड्रॉयड ऐप में जोड़ा गया है।
 
googlemaps
 

Google Maps Stay Safer: ऐसे इस्तेमाल करें यह फीचर

1) सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल मैप्स ऐप को खोलें।
2) इसके बाद ऊपर सर्च बार में गंतव्य स्थान डालें।
3) गंतव्य स्थान डालने के बाद आपको नीचे की ओर कुछ विकल्प दिखाई देंगे, यहां आपको स्टे सेफर फीचर मिलेगा।
4) स्टे सेफर फीचर विकल्प का चयन करते ही आपके सामने दो विकल्प आ जाएंगे।
 
1go69veg

5) इसमें से पहला विकल्प- शेयर लाइव ट्रिप और दूसरा Get Off Route Alerts है।
6) आप सुविधा अनुसार, किसी भी विकल्प का चयन कर सकते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं शेयर लाइव ट्रिप फीचर की। यदि आप इस फीचर का चयन करते हैं तो आपको कॉन्टैक्ट लिस्ट के साथ शेयरिंग विकल्प भी मिलेंगे ताकि आप अपने कॉन्टैक्ट के साथ अपनी ट्रिप को आसानी से शेयर कर सकें। अब बात दूसरे विकल्प की। अगर आप गेट ऑफ रूट अलर्ट का चयन करते हैं तो आपको स्क्रीन पर लिखा दिखाई देगा कि यदि आपकी टेक्सी या राइड 500 मीटर रूट से अलग हो जाती है तो गूगल मैप आपको तुरंत अलर्ट भेजेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.