Google Maps Go App गूगल प्ले स्टोर पर आया

 
Google Maps Go App गूगल प्ले स्टोर पर आया
लॉन्च के कुछ दिनों के भीतर ही, गूगल मैप्स गो ऐप अब गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में, गूगल ने एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) लॉन्च किया था। एंड्रॉयड ओरियो एक ऐसा ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे 512 एमबी से 1 जीबी रैम रैम तक के स्मार्टफोन के लिए पेश किया गया है। नया Google Maps Go उन लाइट ऐप (कम स्टोरेज की ख़पत वाला) की सीरीज़ का हिस्सा है जिन्हें इस तरह के डिवाइस के लिए बनाया गया है।

गूगल मैप्स गो से पहले Files Go और Google Go ऐप भी प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। गूगल के मुताबिक, गूगल असिस्टेंट और जीमेल के भी हल्के गो वेरिएंट पर काम चल रहा है।

नए गूगल मैप्स गो को एक्सक्लूसिव तौर पर एंड्रॉयड फोन के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। एंड्रॉयड 4.1 या ज़्यादा और 1 जीबी तक के रैम स्मार्टफोन के लिए ही यह ऐप उपलब्ध है। Files Go से अलग,  मैप्स गो ऐप ज़्यादा रैम वाले फोन के लिए उपलब्ध है। दूसरे ऐप की तरह ही, मैप्स गो, जीमेल गो कम रैम वाले फोन पर प्ले स्टोर से एक्सेस किया जा सकता है।

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऐप, एक तरह से गूगल मैप्स का प्रोग्रेसिव वेब ऐप (पीडब्ल्यूए) वर्ज़न का शॉर्टकट है। इस मैप्स गो वर्ज़न को मोबाइल पर एक्सेस करके मुख्य ऐप की तरह ही सभी फ़ीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इनमें आपकी लोकेशन, दिशा-निर्देश और कार, सार्वजनिक परिवहन व  चहलकदमी से जुड़ी जानकारी शामिल है। यह ऐप 70 देशों के लिए सपोर्ट के साथ आता है और इसके फोन में कम स्टोरेज ख़पत करने का दावा किया गया है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।