गूगल मैप्स में अब 'सुपर मारियो' दिखा रहा है रास्ता

 
गूगल मैप्स में अब 'सुपर मारियो' दिखा रहा है रास्ता

ख़ास बातें

  • मारियो ऐसा वीडियो गेम है, जिसे आजतक आप और हम नहीं भूले
  • अब गूगल मैप्स में दिखेगा मारियो, दिखाएगा रास्ता
  • पुरानी यादों को ताज़ा करवाने गूगल मैप्स में आ रहा मारियो

मारियो ऐसा वीडियो गेम है, जिसे आजतक आप और हम भूले नहीं होंगे। अब दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने इसे दोबारा याद करने का नया तरीका निकाला है। गूगल ने शनिवार से अपने मैप्स में 'मारियो' का विकल्प जोड़ा है, जिससे यूज़र को मैप्स इस्तेमाल करते हुए मारियो राइड करवाता दिखेगा। नया अपडेट एंड्रॉयड व आईओएस, दोनों के लिए जारी कर दिया गया है। गूगल मैप के यूएक्स इंजीनियर मुनीश डबास ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए बताया, ''गूगल ने वीडियो गेम कंपनी निंटेंडो के साथ करार किया है। यूज़र इस सप्ताह मैप्स के ज़रिए अपनी राइड मारियो के साथ पूरा करेंगे।'' उन्होंने बताया, ''कंपनी MAR10 Day (10 मार्च) का जश्न मूंछों वाले रेसर (मारियो) के साथ मना रही है।''

दबास ने बताया, ''यह एक सच्चे मारियो प्रशंसक को ध्यान में रखकर उठाया गया कदम है। वही मारियो, जो तरह-तरह की बाधाएं पार करते हुए कॉइन और मशरूम बंटोरते हुए जाता है।'' इसे शुरू करने के लिए मैप्स को गूगल प्ले या ऐप स्टोर पर जाकर अपडेट करना होगा।

 

mario time

मारियो टाइम

आपको पीले रंग के आइकन (गूगल प्ले और ऐप स्टोर) पर क्लिक करना है, जो निचले हिस्से पर बायीं तरफ आपको दिखेगा। यूज़र को यहां मारियो एनेबल करने के लिए विकल्प दिखेगा। इसके बाद विकल्प मिलेगा Lets A-Go का। एनेबल होने के बाद यूज़र के लिए नैविगेशन का तीर मारियो में बदल जाएगा। 90s का वही मारियो, जिसके लिए कभी आप दीवाने हुआ करते थे।

दबास ने आगे बताया, इस सप्ताह आप स्कूल, ऑफिस या जहां भी जाएंगे, आपका साथी होगा मारियो।'' उन्होंने कहा, ''हम असल ज़िंदगी में सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सलाह बिल्कुल नहीं देंगे कि आप राह चलते अन्य ड्राइवर पर केले आदि फेंकने की सलाह नहीं देंगे।''
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।