नौकरी खोजने में Google अब ऐसे करेगा आपकी मदद

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
नौकरी खोजने में Google अब ऐसे करेगा आपकी मदद

Google करेगा जॉब दिलाने में मदद

Google ने मंगलवार को जॉब तलाशने वालों के लिए नई राह पेश की है। यह यूएस में पिछले साल आ चुके Google for Jobs से प्रेरित है। इसकी मदद से देश में जॉब खोजना आसान बनाया जाएगा। यह विकल्प एंड्रॉयड व आईओएस यूज़र के लिए गूगल ऐप पर उपलब्ध हो गया है। इसे डेस्कटॉप, मोबाइल दोनों जगह इस्तेमाल में लाया जा सकता है। Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और  WinsdomJobs के साथ करार किया है।
 
google

कंपनी इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके। जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूज़र के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी। यूज़र इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा। गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगी। यहां यूज़र को अलर्ट ईमेल के ज़रिए भी रोजगार की जानकारी मिलेगी।

अन्य पारंपरिक जॉब पोर्टल से इतर गूगल की इस सेवा में यूज़र को सीधे आवश्यक पद की जानकारी मिलेगी, जहां से ऐप्लाई करना आसान होगा। इसके लिए गूगल ने ओपन डॉक्युमेंट जारी किया है, जहां लिस्टिंग को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई है। गूगल सर्च इंजीनियरिंग के अचिंत श्रीवास्तव ने बताया, गूगल विभिन्न राज्यों की सरकारों के साथ इस नए रोजगार प्रोजेक्ट पर बातचीत कर रही है। श्रीवास्तव ने बताया कि भारत में जॉब तलाशने वालों के हिसाब से कई बदलाव किए जा रहे हैं और उनके अनुभव को सरल बनाने को लेकर काम चल रहा है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT