• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Google for India 2019: गूगल लेंस और बोलो ऐप को मिला कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

Google for India 2019: गूगल लेंस और बोलो ऐप को मिला कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

Google for India 2019: गूगल ने आज गूगल फॉर इंडिया 2019 इवेंट के दौरान Google Lens और Bolo App यूज़र्स को अतिरिक्त भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट दिया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Google for India 2019: गूगल लेंस और बोलो ऐप को मिला कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

Google for India 2019: Google Lens और Bolo App को मिला कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

ख़ास बातें
  • Google Lens में जुड़ा तमिल और मराठी भाषा के लिए सपोर्ट
  • बोलो ऐप को मिला पांच भारतीय भाषाओं का सपोर्ट
  • गूगल लेंस अब नई भाषाओं में भी पढ़ और ट्रांसलेट कर सकेगा
Google for India 2019: गूगल ने आज गूगल फॉर इंडिया 2019 इवेंट के दौरान Google Lens और Bolo App यूज़र्स को अतिरिक्त भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट दिया है। गूगल लेंस अब तमिल, तेलुगू और मराठी भाषा में टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर सकेगा तो वहीं दूसरी ओर बोलो ऐप में बांग्ला, मराठी, तमिल, तेलुगू और उर्दू सपोर्ट को जोड़ा गया है। यूज़र्स अब इन अतिरिक्त भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल कर आसानी से ट्रांसलेट कर सकेंगे। इसके अलावा, बोलो ऐप टीम ने Chota Bheem और Katha Kids जैसे पब्लिशर्स के साथ साझेदारी कर कंटेंट पूल का विस्तार किया है।

सबसे पहले बात गूगल लेंस की। Google ने अब तमिल, तेलुगू और मराठी तीन अतिरिक्त भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दे दिया है। अब यूज़र्स अपने फोन के कैमरा को पोस्टर, साइन, बुक आदि की ओर करके जानकारी सर्च कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं और टेक्स्ट को भी ट्रांसलेट कर सकते हैं। लेंस अब आसानी से इन अतिरिक्त भाषाओं में टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर देगा।

इस साल के शुरुआत में बोलो ऐप को लॉन्च किया गया था और अब ऐप को अतिरिक्त भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी मिल गया है। बोलो ऐप के लिए बांग्ला, मराठी, तमिल, तेलुगू और उर्दू सपोर्ट दिया गया है। यह स्पीच-आधारित रीडिंग-ट्यूटर ऐप है जो ग्रामीण बच्चों पर ध्यान केंद्रित करता है और अब कंटेंट के विस्तार के लिए Chotta Bheem और Katha Kid जैसे पब्लिशर्स से भी हाथ मिलाया गया है।

इसके अलावा Google ने डिस्कवर न्यूज फीड ऐप में भी लैंग्वेज सपोर्ट का विस्तार किया है। तमिल, तेलुगू, बंगाली, गुजराती, मराठी, कन्नड़ और मलयालम भाषा के लिए सपोर्ट दिया गया है और साथ ही इस बात की भी पुष्टि की गई है कि उड़िया, उर्दू और पंजाबी भाषा में भी सपोर्ट जल्द मिलेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी