गूगल डुओ ऐप से अब यूज़र भेज पाएंगे वीडियो वॉयसमेल

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
गूगल डुओ ऐप से अब यूज़र भेज पाएंगे वीडियो वॉयसमेल

ख़ास बातें

  • गूगल डुओ वीडियो कॉलिंग ऐप में नया वीडियो मैसेज फीचर आया है
  • गूगल डुओ यूज़र 30 सेकेंड तक के वीडियो मैसेज भेज सकते हैं
  • वीडियो मैसेज फीचर को एंड्रॉयड और आईफोन के लिए रोलआउट किया जा रहा है
गूगल डुओ वीडियो कॉलिंग ऐप में एक काम का फीचर आया है। इसकी मदद से अब यूज़र उन लोगों से संपर्क कर पाएंगे जो उस वक्त उपलब्ध नहीं हैं। वीडियो कॉलिंग ऐप में नया वीडियो मैसेज फीचर आया है। अब यूज़र वीडियो कॉल नहीं उठाने की स्थिति में वीडियो वॉयसमेल छोड़ सकते हैं। इसका मतलब है कि अगर आप किसी को डुओ ऐप के ज़रिए कॉल करते हैं और वह जवाब नहीं देता है तो आपके पास वीडियो मैसेज भेजने का विकल्प होगा। गूगल ने जानकारी दी है कि अगर कोई शख्स किसी वजह से आपका कॉल नहीं उठाता तो आप 30 सेकेंड तक के वीडियो मैसेज भेज सकते हैं, ताकि वह बाद में देख सके।

वीडियो मैसेज फीचर को एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन के लिए रोलआउट किया जा रहा है। उम्मीद है कि इसे दुनियाभर में जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "कई बार आपकी मां किसी खास वक्त पर वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध नहीं होती। ऐसा भी हो सकता है कि आप अपने दोस्त के साथ अपनी पसंदीदा बास्केटबॉल टीम की जीत के बारे में चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन बात नहीं हो पाती। भले ही इन लोगों से संपर्क ना हो सके, लेकिन आप निराश ना हों। गूगल डुओ की मदद से आप उन लोगों को वीडियो मैसेज भेज पाएंगे।"

गौर करने वाली बात है कि ये वीडियो क्लिप यूज़र द्वारा देखे जाने के बाद 24 घंटे के अंदर अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। हालांकि, यूज़र चाहें तो वीडियो मैसेज को डिलीट करने से पहले डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा डुओ कॉल की तरह मैसेज पूरी तरह से इनक्रिप्टेड है।

डुओ ऐप में वीडियो मैसेज को सेंडर के आइकन पर टैप करके प्ले किया जा सकता है। इसके अलावा झट से कॉल बैक भी किया जा सकता है, "Call now" बटन के ज़रिए। यह बटन वीडियो देखने के बाद सामने आता है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT