गूगल असिस्टेंट अब आपके WhatsApp मैसेज को पढ़कर सुनाएगा

Google Assistant अब पहले की तुलना में ज्यादा एडवांस हो गया है। गूगल असिस्टेंट अब WhatsApp, Telegram और Slack पर आए मैसेज को भी पढ़कर सुनाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
गूगल असिस्टेंट अब आपके WhatsApp मैसेज को पढ़कर सुनाएगा

गूगल असिस्टेंट अब आपके WhatsApp मैसेज को पढ़कर सुनाएगा

ख़ास बातें
  • गूगल असिस्टेंट केवल टेक्स्ट मैसेज को पढ़ेगा
  • ऑडियो मैसेज और वीडियो नहीं करेगा प्ले
  • आप चाहें तो मैसेज का रिप्लाई भी कर सकेंगे
Google Assistant अब पहले की तुलना में ज्यादा एडवांस हो गया है। गूगल असिस्टेंट अब WhatsApp, Telegram और Slack पर आए मैसेज को भी पढ़कर सुनाएगा। केवल इतना ही नहीं, आप बोलकर भी मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे। गूगल असिस्टेंट पहले केवल नेटिव मैसेजिंग ऐप में आए एसएमएस टेक्स्ट को पढ़कर ही सुनाता था लेकिन अब यह फीचर थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी सपोर्ट करेगा। अब गूगल असिस्टेंट ग्रुपमी, डिसकोर्ड, स्लैक, टेलीग्राम और व्हाट्सऐप समेत कई ऐप्स को सपोर्ट करेगा।

इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को अपने एंड्रॉयड फोन में गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करना होगा और रीड माय मैसेज की कमांड देनी होगी। आप गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट कर इस बात की जांच कर सकते हैं कि क्या यह फीचर आपके लिए काम कर रहा है या फिर नहीं। सुनिश्चित करें कि आपके पास नोटिफिकेशन में ऐसे मैसेज हो जिन्हें आपने पढ़ा ना हो।

गूगल असिस्टेंट आपके मैसेज एक के बाद एक आपको पढ़कर सुनाएगा। यह आपको मैसेज कार्ड के रूप में दिखाएगा और साथ ही यह भी बताएगा कि मैसेज किस ऐप पर आया है और फिर आपसे पूछेगा कि क्या आप मैसेज को सुनना चाहते हैं या नहीं। अगर आप हां कहते हैं तो यह आपको मैसेज पढ़कर सुनाएगा।

अगर मैसेज में ऑडियो, वीडियो या फिर तस्वीर होगी तो यह असिस्टेंट आपको बताएगा कि मैसेज में ऑडियो, वीडियो या फोटो शामिल है तो इसलिए मीडिया को प्ले नहीं किया जा सकता। एक बार टेक्स्ट मैसेज पढ़ने के बाद असिस्टेंट आपसे पूछेगा कि क्या आप रिप्लाई करना चाहते हैं। इसके बाद आप मैसेज को बोलिए और असिस्टेंट उसे टेक्स्ट में तबदील कर देगा और ग्रुप या फिर इंडीविजुअल चैट में जहां भी उस मैसेज को सेंड किया जाना है वहां भेज देगा।

यह काम का फीचर एंड्रॉयड फोन में दिखने लगा है, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस फीचर को कुछ समय पहले रोल आउट किया गया था। एंड्रॉयड पुलिस ने सबसे पहले इस फीचर को रिपोर्ट किया था।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी