सोशल साइट Facebook पर जल्द कर सकेंगे डेटिंग भी

 
सोशल साइट Facebook पर जल्द कर सकेंगे डेटिंग भी

ख़ास बातें

  • Facebook पर जल्द मिलना शुरू होगा डेटिंग का भी मज़ा
  • मार्क ज़करबर्ग ने फेसबुक की सालाना कॉन्फ्रेंस में किया ऐलान
  • यूज़र को रोमेंटिक रिलेसनशिप में मदद करेगी फेसबुक
Facebook पर जल्द डेटिंग का भी मज़ा लिया जा सकेगा। कंपनी के चीफ एग्जिक्युटिव मार्क ज़करबर्ग ने मंगलवार को कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट लोगों को रोमेंटिक रिलेसनशिप में मदद करने का कदम उठा रही है। ज़करबर्ग ने फेसबुक की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स को संबोधित करते हुए कहा कि डेटिंग सर्विस ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ेगी। उन्होंने कहा, ''वर्तमान में 20 करोड़ लोगों ने फेसबुक पर खुद को 'सिंगल' करार दिया है, जिससे ऐसा लगता है कि कुछ करना चाहिए।''

उन्होंने कहा, ''यह फीचर लोगों को लंबे समय तक चलने वाले रिश्तों की तलाश में मदद करेगा। ना कि सिर्फ एक-दो बार मिलने की ज़रिया। यह वैकल्पिक होगा और इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा।'' हालांकि, उन्होंने लॉन्च की तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा। ज़करबर्ग ने बताया कि डेटिंग सर्विस पूरी तरह निजी होगी, इसे आपकी लिस्ट में जुड़े दोस्त नहीं देख पाएंगे।

आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका व फेसबुक डेटा विवाद अभी थमा नहीं है। ज़करबर्ग अपने व फेसबुक के पक्ष में कई तरह की सफाइयां पेश कर चुके हैं। उन्होंने इसी दिशा में कहा कि फेसबुक जल्द 'क्लियर हिस्ट्री' का विकल्प लेकर आ रही है, जिसकी मदद से यूज़र फेसबुक की सारी हिस्ट्री खुद हटा सकेंगे।

कंपनी ने एक अलग ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''यह फीचर एनेबल होने पर वेब व ऐप पर इन्फो भेजेगा, जिसे आपने इस्तेमाल किया है। इसे डिलीट कर स्टोर की एबिलिटी को ऑफ करना होगा।'' इस तरह यूज़र फेसबुक की सारी जानकारी व सर्च आदि को डिलीट कर पाएंगे और उन्हें कोई थर्ड पार्टी देखने में सक्षम नहीं होगी।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।