फेसबुक ने शुरू की आवाज के साथ वीडियो ऑटो प्ले की टेस्टिंग

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
फेसबुक ने शुरू की आवाज के साथ वीडियो ऑटो प्ले की टेस्टिंग
फेसबुक पर ऑटो-प्ले वीडियो (बिना साउंड के) पहले ही कई यूज़र के लिए परेशानी और डेटा खर्च का कारण था। अब फेसबुक पर आवाज के साथ ऑटो प्ले वीडियो की टेस्टिंग की जा रही है। जिसका मतलब है कि इस फीचर को चुनिंदा यूज़र के लिए जारी किया गया है। अब फेसबुक यूज़र की न्यूज़ फीड में वीडियो के ऑटोमेटिकली प्ले होने के साथ आवाज़ भी सुनाई देगी।

2013 में जब फेसबुक ने सबसे पहले ऑटो प्ले फीचर शुरू किया था तब वीडियो के ऊपर स्क्रॉल करने से उन्हें प्ले किया जा सकता था। हालांकि, किसी वीडियो में आवाज तभी आती थी जब उस पर मैनुअली टैप किया जाए। अब, फेसबुक द्वारा ऑस्ट्रेलिया में चुनिंदा यूज़र की न्यूज़ फीड में आवाज के साथ ऑटो प्ले वीडियो की टेस्टिंग की बात सामने आई है।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने मैशेबल ऑस्ट्रेलिया से बातचीत में कहा, ''हम न्यूज़ फीड में एक छोटा सा टेस्ट कर रहे हैं जिससे लोग यह चुन सकते हैं कि वीडियो साउंड के साथ प्ले हों। जो लोग साउंड प्ले नहीं करना चाहते वो इस टेस्ट के दौरान सेटिंग में जाकर या सीधे वीडियो से ही साउंड बंद कर सकते हैं। यह फेसबुक यूज़र के लिए वीडियो अनुभव को बेहतर करने के लिए की जा रही कोशिश में से एक है।''

ऑटो प्ले एक शानदार विकल्प है अगर आपके पास तेज इंटरनेट कनेक्शन है और आप खूब वीडियो देखना पसंद करते हैं। हालांकि, बहुत सारे लोगों को ऑटो प्ले वीडियो काफी परेशान करने वाला फीचर लगता है जिससे सिर्फ डेटा खर्च होता है। साउंड के साथ ऑटो प्ले से भी कई सारे यूज़र को परेशानी होगी खासतौर पर सार्वजनिक जगहों पर। क्योंकि बिना किसी चेतावनी के ही आपका मोबाइल कभी भी आवाज कर सकता है। अगर आप फेसबुक पर ऑटो-प्ले डिसेबल करना चाहते हैं तो इन स्टेप को फॉलो करें या नीचे दी गई वीडियो देखें।


फेसबुक पिछले काफी समय से वीडियो पर अपना फोकस कर रही है और इसी के तहत फेसबुक ने 360 डिग्री वीडियो व फेसबुक लाइव फीचर भी लॉन्च किए हैं। दिग्गज सोशल मीडिया बड़े ब्रांड, सेलेब्रिटी और यूज़र द्वारा यूट्यूब की जगह फेसबुक पर डायरेक्ट वीडियो अपलोड करने के लिए खासी कोशिशें कर रही है।

इसके अलावा फेसबुक अपने फेसबुक लाइव वीडियो में भी लगातार सुधार कर रही है। हाल ही में भारत में भी हर यूज़र के लिए फेसबुक लाइव फीचर को उपलब्ध कराया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी