फेसबुक मैसेंजर पर अब वॉयस या वीडियो चैट को ग्रुप चैट बनाना हुआ आसान

 
फेसबुक मैसेंजर पर अब वॉयस या वीडियो चैट को ग्रुप चैट बनाना हुआ आसान

ख़ास बातें

  • फेसबुक मैसेंजर के एंड्रॉयड और आईओएस ऐप में नया फीचर जोड़ा गया है
  • वीडियो या वॉयस चैट को ग्रुप चैट में तब्दील करना हुआ आसान
  • वन टू वन कॉल को ग्रुप कॉल में तब्दील करने के लिए कॉल खत्म नहीं करना होगा
फेसबुक मैसेंजर के एंड्रॉयड और आईओएस ऐप में नया फीचर जोड़ा गया है। इसकी मदद से यूज़र किसी भी वॉयस या वीडियो कॉल के दौरान और ज़्यादा दोस्तों व परिवार को सदस्यों को कॉल का हिस्सा बना पाएंगे। अपडेट करने के बाद फेसबुक मैसेंजर ऐप में वन टू वन कॉल को ग्रुप कॉल में तब्दील करने के लिए कॉल को खत्म नहीं करना होगा। अब यूज़र कॉल के दौरान ही ज़्यादा लोगों को इसका हिस्सा बना सकेंगे।

फेसबुक मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजर सराह मॉरिस ने बुधवार को ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "हम एक छोटे फीचर के बारे में जानकारी देते हुए उत्साहित महसूस कर रहे हैं। अब यूज़र के लिए वीडियो और ऑडियो चैट पहले की तुलना में और आसान व तेज़ हो जाएगा।"

पहले फेसबुक मैसेंजर यूज़र को दो लोगों के बीच चल रहे वीडियो या वॉयस चैट को ग्रुप चैट में तब्दील करने के लिए कॉल खत्म करना पड़ता था। इसके बाद इनबॉक्स से नए कॉल की शुरुआत करनी होती थी। ऐसा नया मैसेज के ज़रिए संभव हो पाता था या किसी पुराने मैसेज में फिर से कनवर्सेशन शुरू करके हो जाता था।

अब मैसेंजर यूज़र वीडियो चैट या वॉयस कॉल के दौरान स्क्रीन पर टैप करके एड पर्सन के आइकन को चुन सकते हैं। इसके बाद आप अपनी मर्जी से लोगों को चैट का हिस्सा बना सकते हैं।

इस दौरान सभी फिल्टर और इफेक्ट भी उपलब्ध होंगे। वहीं, चैट खत्म होने के बाद यूज़र के इनबॉक्स में अपने आप ही ग्रुप चैट क्रिएट हो जाएगा। इस फीचर को पाने के लिए यूज़र को मैसेंजर ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न को डाउनलोड करना होगा।
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।