Facebook और Instagram की लत से छुटकारा दिलाएगा यह फीचर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Facebook और Instagram की लत से छुटकारा दिलाएगा यह फीचर

ख़ास बातें

  • Facebook पर 'योर टाइम ऑन फेसबुक' नाम का फीचर आएगा
  • Instagram पर 'योर ऐक्टिविटी' टूल आएगा
  • दोनों ही ऐप में यूज़र को एक लिमिट ऑप्शन दिया जाएगा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोग काफी समय बिताते हैं, अगर आप भी इस बात से चिंतित हैं तो एक अहम जानकारी सामने आई है। अगर आप या आपके बच्चे सोशल मीडिया पर काफी समय बिता रहे हैं तो बता दें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम ने हाल ही में बयान जारी करते हुए कहा कि अब आप इसे कंट्रोल कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Facebook पर 'योर टाइम ऑन फेसबुक' और Instagram पर 'योर ऐक्टिविटी' टूल आएगा।

फेसबुक ने इस बात की घोषणा की है कि कंपनी एक नया टूल लेकर आ रही है जिससे कि लोग दोनों प्लेटफॉर्म पर बिता गए टाइम को मैनेज कर पाएंगे। टूल में दिए गए डैशबोर्ड की मदद से यूजर को इस बात का पता लगा जाएगा कि उसने अपना कितना समय ऐप पर बिताया है।
 
facebook

जैसे स्मार्टफोन में डेटा लिमिट का ऑप्शन मिलता है ठीक उसी तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस टूल में भी एक लिमिट ऑप्शन दिया जाएगा। यूजर  टाइम लिमिट सेट कर सकते हैं और फिर टाइम समाप्त होने पर यह टूल यूजर को अलर्ट करेगा। बता दें कि आप चाहें तो इस लिमिट को बढ़ा या फिर हटा कर फेसबुक और इंस्टाग्राम को इस्तेमाल कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस फीचर को जोडा जा सकता है। इस फीचर के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम म्यूट नोटिफिकेशन का भी अपडेट जारी किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर पुश नोटिफिकेशन को म्यूट कर पाएंगे। हाल के दिनों में Facebook पर कई किस्म के बदलाव किए गए हैं। खासकर कंटेंट को लेकर। अब इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूज़र को न्यूज़फीड में उनके दोस्तों और परिजनों के पोस्ट को प्राथमिकता दी जाती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी