बिना कारण हंस रहा है अमेज़न का यह गैजेट, यूज़र हैं हैरान, सामने आया वीडियो

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
बिना कारण हंस रहा है अमेज़न का यह गैजेट, यूज़र हैं हैरान, सामने आया वीडियो

ख़ास बातें

  • अलेक्सा वॉयस असिस्टैंट के अचानक हंसने की शिकायतें
  • वॉयस असिस्टैंट इस तरह यूज़र पर क्यों हंस रहा, नहीं पता चला कारण
  • कंपनी ने कहा, कमांड में बदलाव कर देखेंगे परिणाम
अमेज़न के ईको स्पीकर इस्तेमाल करने वालों ने एक अजीबोगरीब शिकायत दर्ज करवाई है। दरअसल इनमें मौज़ूद एलेक्सा वॉयस असिस्टैंट अचानक हंसने लगती है। यह भी पता नहीं चल पाया है कि किस कारण से वॉयस असिस्टैंट इस तरह यूज़र पर हंस रही है। ट्विटर और रेडिट पर कुछ यूज़र ने एलेक्सा वॉयस असिस्टैंट की इस 'अचानक हंसी' का ज़िक्र किया है। कुछ लोगों ने कहा कि जब एलेक्सा से लाइट ऑन करने को कहा गया तो उसमें से हंसने की आवाज़ आई। साथ ही कहा जा रहा है कि ऐसा उसके गलत कमांड समझ लेने के चलते हो रहा है।

ट्विटर यूज़र डेविडस्वेन ने लिखा, ''मैं दफ्तर के किसी निजी कामकाज में व्यस्त था कि तभी एलेक्सा हंसने लगी।'' उन्होंने लिखा, ''क्या किसी और को भी ऐसा अनुभव हुआ? वह अचानक ही हंसने लगती है। यह वाकई हैरान करने वाली बात है।''एक अन्य ट्विटर यूज़र ने लिखा, ''मैं अपनी मां के साथ लिविंग रूम में बैठा था, हमने एलेक्सा से कुछ भी नहीं कहा और वह अचानक बिना किसी कारण हंस पड़ी। मैंने उसे फिर अनप्लग कर दिया।'' (ट्वीट में सुनिए अलेक्सा की हंसी)

अमेज़न ने एक बयान जारी कर कहा कि ऐसा शायद इसलिए हो रहा है कि स्पीकर को अचानक से कोई आदेश मिल रहे हैं। कंपनी की ओर से कहा गया, विषम परिस्थितियों में अलेक्सा को अगर कुछ ऐसा सुनाई दे ''एलेक्सा हंसो'' तो ऐसे परिणाम आ सकते हैं।'' कंपनी का कहना है कि वह कमांड को बदलकर, 'एलेक्सा क्या तुम हंस सकती हो' कर देगी।

अमेज़न इस पर भी विचार कर रही है कि जब कोई यूज़र उससे हंसने के लिए पूछे तो जवाब मिले, ''हां, मैं हंस सकती हूं।'' कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि हंसने की यह शिकायत क्यों आ रही है, खासकर तब, जब कोई भी उसे किसी भी तरह का कमांड नहीं दे रहा होता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT