किराये का घर ढूंढने में 'एक्सपर्ट' हैं ये App

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
किराये का घर ढूंढने में 'एक्सपर्ट' हैं ये App

ख़ास बातें

  • आजकल की भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी में 'स्मार्ट' तरीके से खोजें घर
  • ऐप की मदद से चुन सकते हैं अपनी मर्ज़ी का घर
  • ऐप के माध्यम से भी सतर्कता से लें काम, औपचारिकताओं के बाद ही करें पेमेंट
आज के समय में जॉब या किसी अन्य काम के लिए दूसरे शहर में रहना और वहां किराये पर घर तलाशना बेहद मुश्किल हो चला है। हमारी घर को लेकर क्या प्राथमिकताएं हैं, दफ्तर से कितना दूर हो, कितने कमरे हों, फुल फर्निश्ड हो या सेमी फर्निश्ड, पीजी हो या इंडिपेंडेंट फ्लैट हो। ऐसी समस्याओं के साथ खुद घर ढूंढने निकलना कई बार समय की बर्बादी साबित होता है। घर तलाशने में छुट्टी तो बर्बाद होती ही है, साथ ही मनमर्ज़ी का घर भी कई बार नहीं मिल पाता। ऐसे में हम आपको सुझाव देंगे कि आप तकनीक का सहारा लें और 'स्मार्ट' तरीके से रेंट के घर की पड़ताल करें।

आज ऐसी कई कंपनियां हैं, जिनके ऐप की मदद से आप रेंट पर घर आसानी से तलाश सकते हैं। अपना बजट, पसंद और नापसंद के आधार पर इनका चयन कर सकते हैं। बेहतर रेटिंग के आधार पर हम आपको उन ऐप के बारे में सुझा रहे हैं, जो ख़ासा लोकप्रिय हैं। लोगों का बिना समय बर्बाद किए, सुविधाजनक ढंग से घर की तलाश में मददगार हैं। आज बात ऐसे ही 5 App की, जो आपके लिए रेंट का घर ढूंढने में निभाएंगे 'ब्रोकर' की भूमिका, वह भी बिल्कुल मुफ्त:
 

99ACRES

यह लोकप्रिय प्रॉपर्टी पोर्टल 99एकर्स.कॉम का ऐप है। यहां यूज़र को मुफ्त में रेंट पर घर सुझाता है। बेहतर क्वालिटी की तस्वीरों, वीडियोज़ और मैप के माध्यम से यह यूज़र को घर दिखाता है। बड़ी मात्रा में यहां प्रॉपर्टीज़ दर्ज रहती हैं, जिससे यूज़र को विकल्प के मामले में कोई दिक्कत पेश नहीं आती। यहां आप लैंडलॉर्ड से सीधे बात कर सकते हैं, कॉन्टैक्ट नंबर पा सकते हैं। साथ ही टेक्स्ट और ई-मेल की सुविधा भी यहां रहती है।
 

MAGICBRICKS

मैजिकब्रिक्स ऐप में जीपीएस सुविधा है, जिसके ज़रिए आप लोकेशन के हिसाब से घर का चुनाव कर सकते हैं। इसका आसान इंटरफेस यूज़र को सीधे हाउस ऑनर से जोड़ने में मददगार है। यहां बिक्रेता, खरीदार और रेंट पर देने वालों की लंबी कतार है। यहां बेहतर प्रॉपर्टी के लिए आप अलर्ट भी सेट कर सकते हैं, जिससे समय पर आपको मन मर्ज़ी का घर मिल सके।
 

OLX

यूज़्ड सामान खरीदने और बेचने के लिए लोकप्रिय ऐप ओएलएक्स भी रेंट पर घर दिलाने में मददगार है। यहां जीपीएस की मदद से आप जिस इलाके में घर चाहते हैं, उसके विकल्प दिखाए जाते हैं। कॉन्टैक्ट नंबर से लेकर घर की सारी जानकारी और तस्वीरें यहां उपलब्ध रहती हैं। यूज़र को इसमें लॉग-इन कर किराए का बेहतर घर मिल सकता है।
 

NESTAWAY

विज्ञापनों में आपने नेस्टअवे के बारे में शायद सुना हो। यह ऐप फुल फर्निश्ड घर रेंट पर मुहैया करवाता है। प्रॉपर्टी शॉर्टलिस्ट करने के बाद आपको विज़िट करने के लिए कहा जाता है। यहां रेंटल एग्रीमेंट आदि भी ऐप से ही ऐप्लाई हो जाते हैं। अपनी मनपसंद लोकेशन पर ज़रूरी प्राथमिकताओं के साथ आप नेस्टअवे को भी अपना सकते हैं।
 

FLATCHAT

फ्लैटचैट ऐप दिल्ली, बेंगलोर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और चेन्नै जैसे शहरों में सक्रिय है। यहां साइन-अप कर रेंट के साथ-साथ फ्लैटमेट भी आप चुन पाएंगे। बजट और लोकेशन के लिहाज़ से यह आपको ढेरों विकल्प बताता है। बाद में अपनी प्राथमिकताओं के हिसाब से आप घर चुन सकते हैं व ज़रूरी औपचारिकताओं के बाद रहना शुरू कर सकते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT