• होम
  • हमारे बारे में

हमारे बारे में

न्यू डेल्ही टेलीविज़न, भारत के समाचार टेलीविजन के क्षेत्र में करीब 25 साल से अग्रणी रहा है। राधिका रॉय और प्रणॉय रॉय द्वारा 1988 में स्थापित, एनडीटीवी आज भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाला और सबसे विश्वसनीय व सम्मानित समाचार एवं लाइफस्टाइल नेटवर्क है। "द वर्ल्ड दिस वीक" (आज़ादी के बाद भारत के 5 सर्वश्रेष्ठ टेलीविज़न कार्यक्रमों में नामित) से लेकर, दूरदर्शन पर पहला प्राइवेट न्यूज़ शो "द न्यूज़ टुनाइट", भारत के पहले 24-घंटे के समाचार चैनल "स्टार न्यूज" के प्रोडक्शन और देश का पहला 2-इन-1 चैनल प्रॉफिट-प्राइम, एनडीटीवी हर एक समाचार क्रांति में सबसे आगे रहा है।

एनडीटीवी को इस बात पर सबसे ज़्यादा गर्व है कि उसके काम का असर वास्तविक दुनिया पर पड़ता है। और किस तरह से वह अपनी पहुंच के ज़रिए आम नागरिकों से जुड़े अभियानों का प्रचार करता है।

27 सालों से समर्पित और नए अंदाज़ वाले प्रोग्रामिंग के दम पर सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है- 7 वंडर्स ऑफ इंडिया, सेव द टाइगर्स, द ग्रीनाथॉन और जीने की आशा से लेकर मार्क्स फॉर स्पोर्ट्स तक। इसके अलावा सपोर्ट माय स्कूल, द यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप और सबसे हाल में हार्ट केयर, डायबटीज़, कैंसर और अंगदान से संबंधित हेल्थ4यू कार्यक्रम, बनेगा स्वच्छ इंडिया, द रोड टू सेफ्टी और व्हाट्स योर च्वाइस? प्रोग्राम भी हैं।

एनडीटीवी को एक ईमानदार, निष्पक्ष और निडर साथी के रूप में देखा जाता है। एनडीटीवी ने अन्याय और मानव अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ निरंतर एवं पुरस्कार जीतने वाले अभियान चलाए हैं, और उदासीन सरकारों को कार्रवाई करने के लिए मज़बूर किया है। देश के लोगों की उनकी शक्ति के बारे में जागरूक किया है।

एनडीटीवी 24x7 (अंग्रेजी), एनडीटीवी इंडिया (हिन्दी) और भारत का पहला 2-इन-1 चैनल एनडीटीवी प्रॉफिट-एनडीटीवी प्राइम (बिज़नेस और इंफोटेनमेंट) चैनल लगातार नए अंदाज़ वाले प्रोग्रामिंग और अटल ईमानदारी के बूते पत्रकारिता के स्तर को बढ़ा रहे हैं।

इस दौरान एनडीटीवी ने अपने ब्रांड पोर्टफोलियो का भी विस्तार किया है। कंपनी ने 'ख़बरों के क्षेत्र से परे' अवसरों को भी हाथों-हाथ लिया है। एनडीटीवी लाइफस्टाइल, एनडीटीवी कनवर्जेंस और एनडीटीवी वर्ल्डवाइड जैसी सहायक कंपनियां इसी रणनीति का हिस्सा हैं।

एनडीटीवी ने टेलीविज़न बिजनेस से ई-कॉमर्स क्षेत्र में भी कदम रख कर एक डिजिटल मीडिया कंपनी के तौर पर अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है।

एनडीटीवी ग्रुप के रेड पिक्सल्स वेंचर्स लिमिटेड ने गैजेट्स 360 के रूप में ई-कॉमर्स वेबसाइट पेश की है। गैजेट्स 360 मोबाइल के साथ अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के लिए मार्केट प्लेटफॉर्म है।

गैजेट्स 360 सिर्फ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नहीं है। गैजेट्स 360 टेक्नोलॉजी की दुनिया की ख़बरों से रू-ब-रू होने का सबसे बेहतरीन तरीका है। गैजेट्स 360 वेबसाइट अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी उपलब्ध है। यहां टेक न्यूज, मोबाइल रिव्यू, ओपिनियन, विश्लेषण, फ़ीचर, वीडियो, और भी कई तरह के कंटेंट मिलेंगे। गैजेट्स 360 हिंदी के मोबाइल और टैबलेट फाइंडर की मदद से आप बजट और ज़रूरत के हिसाब अपने लिए उपयुक्त डिवाइस खरीद पाएंगे।

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.